Monday, 2 December 2019

=> IMC Herbal Gomutra Benefits, Uses and Price in Hindi

IMC Herbal Gomutra Benefits

जानें आयुर्वेदिक (IMC Herbal Gomutra) आईएमसी हर्बल गोमूत्र के (Beneifts) फायदे, (How to Use)) कैसे करें प्रयोग, (Price) कीमत और लोगों द्वारा दी गई (Reviews) प्रतिक्रियाएं जाने।

आईएमसी हर्बल गोमूत्र अनन्या कंपनियों के प्रोडक्ट से बिल्कुल ही अलग है। इसमें आपको तुलसी तथा इलायची का मिश्रण भी मिलता है जो इस औषधि को और भी ज्यादा शक्तिशाली और प्रभावशाली बना देता है। इसमें गोमूत्र के साथ-साथ इलायची तथा तुलसी के फायदे भी आपको मिलते हैं जो अन्य किसी भी कंपनी के गोमूत्र प्रोडक्ट में नहीं मिलते।


गोमूत्र की विशेषताएं:-
गोमूत्र को उसकी विशेषताओं के कारण अगर अमृत कहें तो यह कम नहीं होगा। इसमें मौजूद लाभदायक तत्वों के कारण बहुत से रोगो का इलाज बड़ी आसानी से हो जाता है।
गाय के दूध से दही, मक्खन, छाछ इत्यादि बनाया जाता है, जो मनुष्य को शक्ति प्रदान करते हैं तथा शरीर को सभी महत्वपूर्ण खनिज तत्व भी प्रदान करते हैं। दूध को विशेष कर रोगी व्यक्तियों को दिया जाता है। जिससे वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाते हैं।
इसके गोमूत्र की विशेषता भी इन सब में उत्तम है। जिस के कारण गाय की पूजा की जाती है। गोमूत्र की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि ये मनुष्य के शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है, जिससे कोई भी रोग हमें आसानी से अपनी पकड़ में नहीं ले सकता और हम एक स्वस्थ जिंदगी जीते हैं।

आयुर्वेदा में देसी गाय के मूत्र को सबसे उत्तम बताया गया है। जिसमें हमें वह सब खनिज तत्व मिलते हैं जो शरीर के लिए बहुत ही आवश्यक होते हैं जो इस प्रकार हैं:-
आयरनकॉपर
नाइट्रोजनसल्फर
मैग्निशियम
कार्बनिकएसिड
मैग्नीज
कैल्शियम
एंजाइम्स
मिनरल्स
विटामिन
यूरिकएसिड
हार्मोन
गोल्डएरिड इत्यादि।

यह विषैले पदार्थों को (जो शरीर में मौजूद होते हैं) को मूत्र द्वारा बाहर निकाल देता है।


क्यों करे IMC Herbal Gomutra का प्रयोग?
गोमूत्र एक अत्यधिक प्रभावशाली टॉनिक है, जो शरीर की रोगाणुओं से लड़ने की क्षमता को बढ़ाता है। यह शरीर में प्रवेश करते ही एक ओषधि का कार्य करता है, जो आपके द्वारा ली गई अन्य औषधियों की क्षमता को दुगना कर देता है, जिससे वह अपना कार्य तेजी से करती हैं।
यह शरीर में मौजूद गंदे पदार्थों को बड़ी ही आसानी से मूत्र द्वारा बाहर निकाल देता है।
कैंसर से पीड़ित व्यक्तियों के लिए यह एक वरदान के समान है जो शरीर के सेल डिविजन को एक्टिव रखता है और उनको बढ़ाता है जिससे कैंसर से पीड़ित मरीज आसानी से अपनी जिंदगी व्यतीत कर सकता है।
यह मनुष्य के शरीर के अंदरूनी भाग जैसे ह्रदय, गुर्दे और फेफड़ों संबंधी सभी बीमारियों से निजात दिलाने में बहुत ही ज्यादा लाभदायक है। यह इनके लिए संजीवनी का कार्य करता है।

आईएमसी हर्बल गोमूत्र के लाभ:-
तीन रोगों में है फायदेमंद:- यह शरीर को तीनों रोगों वात, पित्त और कफ का संतुलन बनाए रखने में बहुत ही ज्यादा लाभदायक है।
सब रोगों का एंटी:- यह एंटी बायोटिक, एंटी माइक्रोबियल्स, एंटी फंगल, एंटी बैक्टीरियल, एंटी एलर्जिक माना जाता है।
संक्रमण रोग से बचाये:-  संक्रमण रोग जैसे जुखाम, खांसी और आंखो का दुखना जैसी बीमारियों में आपके लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक है।
रक्त को साफ करे:- आंखों तथा रक्त को साफ रखता है और रक्त से जुडी बीमारियों को पलभर में ठीक करता है। मौखिक समस्या:- यदि आप तोतला बोलते हैं तो इस आयुर्वेदिक औषधि की कुछ बूंदें हर रोज सेवन में ले, तो आपकी यह बीमारी ठीक हो जाएगी।
कैंसर में लाभदायक:- यह कैंसर में एक संजीवनी का कार्य करती है, जो शरीर के सेल को एक्टिव रखती और कम नहीं होने देती।
रखे जवान:- यह ढलती उम्र को रोकता है और इंसान को जल्दी बूढ़ा नहीं होने देता।
विषैले तत्वों को करे बाहर:- शरीर में मौजूद विषैले तत्वों को खत्म कर मूत्र द्वारा बाहर निकाल देता है, जिससे बॉडी तरो ताज़ा रहती और थकावट नहीं होती।
अंदरूनी अंगो को देता है शक्ति:- यह गुर्दे, फेफड़े आदि अंदरूनी अंगों को स्वस्थ बनाए रखता है तथा उनमें मौजूद सभी हानिकारक तत्वों को बाहर निकाल देता है।
कब्ज:- कब्ज तथा अन्य पेट के रोगों से मुक्ति दिलाता है।
तनाव में सहायक:- यदि आप तनाव महसूस करते हैं तो आपको इस रोग से बड़ी ही आसानी से मुक्ति दिलाता है, तनाव ही शरीर में बहुत से लोगों को जन्म देती है।
त्वचा रोग:- त्वचा से संबंधी रोग जैसे अलेर्जी, रूखी त्वचा इत्यादि में यह बहुत ही ज्यादा लाभदायक माना जाता है। त्वचा को मुलायम और चिकना बनाता है।
मोटापा:- यदि आप आईएमसी हर्बल गोमूत्र का सेवन शहद तथा नींबू के साथ करते हैं तो आपका वजन बड़ी ही तेजी से कम होता चला जाएगा।
अस्थमा और घबराहट में है बहुत ही ज्यादा लाभदायक।
जोड़ो के दर्द में राहत:- यदि आपके किसी भी अंग में दर्द होता है तो आप रोजाना गोमूत्र से मालिश कीजिए, गोमूत्र को गर्म कर उसे अपने जोड़ों पर लगाइए और अच्छे से मालिश कीजिये।
पेट के कीड़े:- यदि आप पेट के कीड़ों से परेशान हो तो खाली पेट इस प्रोडक्ट का सेवन करें। कीड़े खत्म हो जायेंगे।
अगर आप पीलिया से ग्रस्त है तो आप खाली पेट इसका सेवन जरूर किया करें। आप जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे।
शुगर:- आपको शुगर संबंधी कोई बीमारी है तो ये आपके लिए यह बहुत ही ज्यादा फायदे मंद है। आप इसका प्रतिदिन सेवन कीजिए, जिससे आपको बहुत ही ज्यादा लाभ मिलेगा और आपका शुगर लेवल कण्ट्रोल रहेगा। चेहरे को चमकाए:- यदि आप प्रतिदिन गोमूत्र से अपना मुंह धोते हो तो यह आपके फेस पर मौजूद कील, मुंहासे तथा फुंसियां आदि को जल्द ही ठीक करता है।
हिर्दय रोग:- आप दिल के रोगी है तो प्रतिदिन दो चम्मच गोमूत्र पिया करें, आपको बहुत रोगो से राहत मिलेगी।


कैसे करें सेवन:-
यदि आप आईएमसी हर्बल गोमूत्र का प्रयोग करना चाहते हैं और अपने शरीर को स्वस्थ बनाना चाहते हैं तो प्रतिदिन 15ml गोमूत्रको 50ml पानी के साथ सुबह और शाम खाली पेट सेवन करें। इस बीच यदि आपको दस्त संबंधी कुछ परेशानी होती है तो कृपया बिल्कुल ना घबराए, यह एक उत्तम लक्षण है।
शुरू - शुरू में आप इसका कम मात्रा में सेवन करें तथा धीरे-धीरे इसे आप बढ़ाते रहें जोकि 30ml तक जा सकती है, फिर भी यदि आपको इसमें किसी प्रकार की परेशानी आती है तो कृपया चिकित्सक की सहायता लें।

क्या है कीमत:-
इस प्रोडक्ट की कीमत मार्किट में 375Rs रखी गयी है जो 500ml की पैकिंग में है। यदि आप इससे 1000ml की पैकिंग में लेना कहते है तो ६५० देने पड़ेगें।

0 comments:

Post a comment