Get full products details like Benefits, how to use, product price, reviews and Where to buy. Shop online IMC, Modicare, Amway, vestige products with 70% discount.

Breaking

Tuesday, 23 July 2019

रोग नाशक IMC Shri Tulsi Products के चमत्कारी (Benefits)फायदे

imc shri tulsi ke fayde

Jaane IMC dwara niramit Shri Tulsi ke fayde, Kese kare iska prayog(Use) or khan se khride orignal products.(Wonder benefits of Shri Tulsi by IMC)
आइए जानते हैं आईएमसी द्वारा निर्मित श्री तुलसी के चमत्कारी फायदे। जो आपको 200 से भी ज्यादा बीमारियों से बचाते हैं। जानते हैं कैसे करें इसका इस्तेमाल और किन किन बीमारियों से यह हमारी रक्षा करती है।

श्री तुलसी का निर्माण:- आई ऍम सी श्री तुलसी का निर्माण पांच प्रकार के तुलसी के पौधों के सत्य निकाल कर किया गया है। जो कि इस प्रकार हैं:- श्याम तुलसी का सत्, राम तुलसी का सत्, नींबू तुलसी का सत, वन तुलसी का सत और श्वेत तुलसी का सत्।


जैसे कि हम जानते हैं आज का दौर एक मिलावट भरी दुनिया का दौर है। जहां पर्यावरण में पोल्युशन, खाने में मिलावट और यहां तक कि बाजार में मिलने वाली दवाइयां भी आपको मिलावटी मिलती है। जो हमें बीमारियों से बचाने की बजाए उनकी तरफ ले जाती है

वैसे तो बाजार में बीमारियों से बचने के लिए एक से एक मेडिसन पड़ी है। परंतु यदि हम उन सभी बीमारियों का इलाज एक ही औषधि से कर ले तो कैसा रहेगा। हमें सभी बीमारियों के लिए दवाइयां खरीदने की भी जरूरत नहीं है और वह केवल आईएमसी श्री तुलसी द्वारा ही संभव है।

जो आपको एक नहीं दो नहीं बल्कि सीधा 200 से भी ज्यादा बीमारियों से बचाती है। आइए हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से इस प्रोडक्ट के चमत्कारी फायदों के बारे में बताएंगे। जो आपके लिए भविष्य में बहुत काम आएंगे और हमें आशा है कि आप भी इस प्रोडक्ट का पूरा लाभ उठाएंगे।

रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है:- श्री तुलसी के अंदर वह सभी तत्व पाए जाते हैं जो कि शरीर में जाते ही शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर हमें स्वस्थ जीवन प्रदान करते हैं। प्रोडक्ट के अंदर हमें एंटी ऑक्सीडेंट और एडाप्टोजेन जैसे गुण मिलते हैं जोकि हमारे शरीर की बीमारियों से लड़ने की शक्ति को बढ़ाते हैं।

आईएमसी श्री तुलसी के लाभ (IMC Shri Tulsi Ke Fayde in Hindi)

पर्यावरण को भी सुरक्षित रखता है:- वैज्ञानिकों द्वारा किए गए शोधों से यह बात सामने आई है कि तुलसी का पौधा जहां रात को भी ऑक्सीजन प्रदान करता है वही ओजोन परत के लिए नेसेंट ऑक्सीजन भी प्रदान करता है।


पानी में से कीटाणुओं का करता है सफाया:- यदि आप घर के पीने योग्य पानी में इस प्रोडक्ट की 2 से 4 बूंदे डाल देते हैं तो यह पानी में से सभी कीटाणुओं तथा हानिकारक विष को खत्म कर देता है जिससे वह पानी स्वच्छ और पीने योग्य हो जाता है।

बच्चों के लिए है लाभदायक:- यदि आपके घर में छोटे-छोटे बच्चे हैं, यदि उन्हें किसी भी प्रकार की बीमारी जैसे खांसी, जुकाम, चिकन बॉक्स या दस्त लगे हो तो यह श्री तुलसी एक वरदान का काम करती है। आप बच्चों को शहद में मिलाकर यदि इस तुलसी का सेवन कर आते हैं तो उन्हें बहुत ही ज्यादा राहत मिलती है। साथ में यदि आपके बच्चे दांत निकाल रहे हो तो आप प्रतिदिन शहद में मिलाकर बच्चों को दीजिए जिससे एक तो दांत जल्दी निकलेंगे साथ में बच्चों को किसी भी प्रकार की कोई हानि नहीं होगी। आप बच्चों की मसाज भी कर सकते हैं।

दर्द और जख्मों में है लाभदायक:- यदि आपके शरीर में दर्द होता है या आपके शरीर पर जख्म जल्दी ना भर रहे हो। तो आप श्री तुलसी का दिन में 2 बार सेवन कीजिए जिससे आपके शरीर में किसी भी अंग पर हो रहे दर्द को जल्दी आराम मिलेगा तथा आपके घाव भी जल्द से जल्द भरने लगेंगे। क्योंकि इस प्रोडक्ट में आपको बहुत से रासायनिक पदार्थ मिलते हैं जो कि एंटीसेप्टिक का काम करते हैं।

याददाश्त तथा तनाव जैसी समस्याओं में है लाभदायक:- यदि आपकी याददाश्त कमजोर है और आप बहुत ज्यादा तनाव महसूस करते हैं तो श्री तुलसी प्रोडक्ट की 10 बुँदे एलोवेरा जेल में मिलाकर मस्तिष्क की मसाज कीजिए और खाली पेट शहद में मिलाकर इसका सेवन कीजिए, आपकी याददाश्त भी बढ़ेगी तथा तनाव जैसी भयानक बीमारी से भी छुटकारा मिलेगा।

बालों की समस्या:- पोलूशन और धूप के कारण हमारे बाल बड़ी जल्दी रूखे तथा सफेद होने शुरू हो जाते हैं और सर में सिकरी और कर जैसी बीमारियां हो जाती हैं। यदि आप श्री तुलसी की 8 से 10 बूंदें हेयर आयल या एलोवेरा जेल के साथ इस्तेमाल करें और उसकी मसाज करते हैं तो आपको इन सभी बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा। आप इसे नींबू के रस में मिलाकर भी बालों में लगा सकते हैं।


नाक गले के बंद होने पर:- आप इस आईएमसी श्री तुलसी की दो बूंदें नाक में डालने पर आपको जुकाम से बंधी बीमारी से बहुत छुटकारा मिलेगा।

दांतों की बीमारी:- रोज सुबह उठकर श्री तुलसी की दो से चार बूंदों का कुल्ला करने से आपके मुंह से बदबू तथा दांतों में होने वाली बीमारियों से छुटकारा मिलेगा।

कैस्ट्रोल संबंधी बीमारियां:- श्री एमआईसी तुलसी का सेवन प्रतिदिन करने से आपके शरीर में हो रहे कैस्ट्रोल संबंधी समस्या को यह दूर करता है। जो कि हार्ट अटैक बीपी जैसी बीमारियों को जन्म देती है।

त्वचा संबंधी समस्या:- यदि आपको त्वचा से संबंधित कोई भी समस्या है जैसे खाज, खुजली, घाव इत्यादि तो आप श्री तुलसी की बूंदों को नारियल के तेल में डालकर मालिश कीजिए। ऐसा करने से आपके शरीर के सभी रोग ठीक हो जाएंगे जो कि त्वचा से संबंधित हैं।

कैंसर रोग में है लाभदायक:- श्री तुलसी के अंदर बहुत से ऐसे गुण पाए जाते हैं जो कैंसर की बीमारियों को रोकने के लिए लाभदायक हैं। यह रक्त में हो रही ट्यूमर कोशिकाओं को पनपने नहीं देता तथा मुंह के कैंसर को भी रोकता है। कैंसर से ग्रस्त रोगी को श्री तुलसी की दो बूंदे एक छाछ के गिलास में डालकर सुबह-शाम सेवन करना है और भोजन में केवल दूध दही का ही सेवन करना है जिससे उसे इस बीमारी से बड़ी ही तेजी से आराम मिलेगा। 

2 comments:

  1. However, significantly neglected, purchase tulsi spices online as tulsi for hair and skin can really do some amazing things. Basil has been known worldwide for its therapeutic qualities and structures a significant element of Ayurvedic sciences and natural drugs and treatment since the old occasions to be exact. https://www.cognitionboosters.com

    ReplyDelete